दिल्ली में पड़ोसी ने सात वर्षीय बच्ची का घर में घुसकर किया यौन उत्पीड़न

4 1 144
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में सात वर्षीय बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न की वारदात सामने आई है. आरोपी पीड़िता का पड़ोसी है. परिजनों की अनुपस्थिति में वो उसके घर में घुस गया और उसे हवस का शिकार बनाने की कोशिश करने लगा. उसी वक्त पीड़िता की मां पहुंच गई, जिसे देखकर आरोपी भागने लगा, लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, यह घटना बुधवार को उस समय हुई जब पीड़िता की मां घर पर नहीं थी. बच्ची नंद नगरी स्थित घर में अकेली थी. उसी समय एक 22 वर्षीय पड़ोसी सौरभ ऋषि उसके घर में घुस गया. पीड़िता की मां जब वापस लौटी तो उसने उसे रोते हुए देखा और उसके साथ आरोपी को भी घर में मौजूद पाया. पीड़िता की मां को देखकर आरोपी भागने लगा, लेकिन लोगों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया.

पुलिस ने बताया कि पीड़िता के पिता ई-रिक्शा चालक हैं. उनकी शिकायत के आधार पर आरोपी सौरभ ऋषि के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) और पोस्को एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही इस मामले की जांच की जा रही है. पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है. उसकी मां का बयान भी दर्ज कराया जा रहा है.

Advertisement

बताते चलें कि बीते मार्च महीने में भी एक मासूम बच्ची के साथ बलात्कार की सनसनीखेज वारदात सामने आई थी. दिल्ली के थाना पांडव नगर क्षेत्र में चार साल की मासूम की रेप के बाद हालत खराब हो गई. उसे पहले लाल बहादुर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन नाजुक स्थिति को देखते हुए ऑल इंडिया मेडिकल हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया. इस घटना के बाद लोग उग्र हो गए.

स्थानीय लोगों ने आरोपी की दुकान में तोड़फोड़ कर उसकी दुकान का सारा सामान होलिका दहन वाली जगह पर रख दिया. पीड़ित बच्ची ट्यूशन के लिए आरोपी अरमान की बहन के घर जाती थी. इसी वजह से पीड़िता और आरोपी पहले से एक-दूसरे को पहचानते थे. पुलिस ने आरोपी अरमान के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉस्को एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: बक्करवाला इलाके में कपड़े की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां

News Flash 08 सितंबर 2024

दिल्ली: बक्करवाला इलाके में कपड़े की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां

Subscribe US Now